छत्तीसगढ़राजनीति

आज साय मंत्रिमंडल की पांचवीं बैठक, मोदी की गारंटी पर हो सकता है फैसला – TNR न्यूज़ 

TNR न्यूज़ – रायपुर। CG Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार के मंत्रिपरिषद की पांचवी बैठक बुधवार को होगी। शाम पांच बजे मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर में आयोजित इस बैठक में मोदी की गारंटी के प्रमुख वादों को लेकर फैसला हो सकता है।

इसमें महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देने की महतारी वंदन योजना और राजिम पुन्नी मेला की जगह राजिम कुंभ का आयोजन कराने पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा आगामी बजट को लेकर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

दीप प्रज्वलन कर दीपावली सा उत्सव मनाएं: साय मुख्यमंत्री साय ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे भगवान श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर संदेश दिया है। इंटरनेट मीडिया एक्स के माध्यम से उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम में प्रभु श्रीरामलला के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशानुसार अपने आसपास के मंदिरों एवं तीर्थस्थानों में स्वच्छता का संकल्प लें। इस अवसर पर प्रभु श्रीराम का स्मरण करते हुए दीप प्रज्वलन कर दीपावली सा उत्सव मनाएं।

आप सबको पता है कि श्रीरामजन्मभूमि अयोध्या धाम में भगवान श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है। हमारा सौभाग्य है कि हम इस दिव्य पल के साक्षी होने जा रहे हैं। पूरे देश में उत्साह है। छत्तीसगढ़ वही कौशल है जिसकी बेटी माता कौशल्या ने भगवान श्रीराम को जन्म दिया। श्रीराम ने दंडकारण्य को अपने चरण रज से पवित्र किया। मां शबरी के बेर की मिठास अभी भी छत्तीसगढ़ में घुली हुई है।

राहुल के राम पर बयान पर कहा- यह उनकी सोच

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को आरएसएस और भाजपा द्वारा राजनीतिक करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर सीएम साय ने कहा कि यह उनकी सोच है। अयोध्या में भगवान राम की मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी। यह सब के लिए खुशी का दिन है।

मुख्यमंत्री साय जशपुर दौरे से लौटने पर हेलीपेड पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि दो दिन के जशपुर दौरे के दौरान बगीचा में प्रधानमंत्री जन मन योजना का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। देश के प्रधानमंत्री मोदी ने पहाड़ी कोरवा परिवार की महिला मनकुंवरी बाई से बात की। महिला ने भी बहुत विश्वास के साथ प्रधानमंत्री से बात की।