छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

रायपुर: विधानसभा सत्र में भाजपा विधायक चंद्राकर ने ऐसा क्यों कहा… 17 फरवरी के बाद कांग्रेस नेता जाएंगे जेल! पढ़े पूरा मामला…TNR न्यूज

TNR न्यूज, रायपुर: विधानसभा बजट सत्र का चौथा दिन काफी गर्मा गर्मी का रहा। बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी से लेकर सुराजी अभियान, फ्लैगशिप योजना, खेलो इंडिया और गोबर खरीदी को लेकर सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कांग्रेस सरकार को 17 तारीख का अल्टीमेटम देते हुए कहा की 17 फरवरी के बाद भाजपा गोबर खरीदी में हुई घोटाले बाजी की जांच कराएगा फिर लाइन से लोग जेल जाएंगे।

अजय चंद्राकर ने कहा कि भाजपा विधायक चंद्राकर ने कहा कि वहीं रोका-छेका अभियान पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि केवल दो-तीन डंडा कलेक्टर को पकड़ा देने से रोका-छेका अभियान नहीं हो जाता. सरकार ने आदिवासी नृत्य कराया. रामायण कराया. कांग्रेस के नेता की एजेंसी को नौ करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. पेसा क़ानून लागू करने का श्रेय सरकार ले रही है. पेसा का क्या हाल है? इस पर खुली चर्चा करा ली जाये.

आदिवासियों से षड़यंत्र का आरोप लगाते हुए कहा कि सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा में आदिवासी लड़कियों से शादी कर बाहरी लोगों के जमीन खरीद रहे हैं. इस पर सरकार जांच करा ले. इसके साथ पेसा के तहत ग्रामीणों को दिए गए अधिकार पर सरकार से सवाल किया.


इसे भी पढ़ें – कांकेर: शैक्षणिक भ्रमण पर गए छात्रा के साथ स्कूल टीचर ने की ओछी हरकत, परिजनों ने बनाया बंद है फिर…TNR न्यूज 


इसके पहले अजय चंद्राकर ने कहा कि (कांग्रेस) अधिवेशन के समय 20 क्विंटल जो गुलाब बिछा था. वह व्यक्ति पूजन के लिए था. यह सरकार पूर्ण तरीक़े से दिवालिया हो गई है. इस पर आसंदी ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण की जगह आप अधिवेशन पर ही चर्चा कर लें.

चंद्राकर ने कहा कि सरकार कोदो, कुटकी, रागी के समर्थन मूल्य घोषित करने की बात करती है, लेकिन केंद्र सरकार पहले ही इसका समर्थन मूल्य घोषित कर चुकी है.

इस पर बघेल ने जवाब हुए कहा…

सीएम भूपेश बघेल ने अजय चंद्राकर के भाषण की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज बिना बहके सही दृष्टि से बात रख रहे हैं. केंद्र सरकार केवल रागी को ही समर्थन मूल्य दे रही है, जबकि कोदो-कुटकी के समर्थन मूल्य की मांग हमने केंद्र सरकार से की है. असली बोनस का लाभ सरकार के लोगो को मिल रहा.

चंद्राकर ने आगे कहा कि, राजीव मितान क्लब के नाम पर बड़ा खेला हो गया है. छत्तीसगढ़ ओलम्पिक में खेलते-खेलते तीन खिलाड़ियों की मौत हो गई. लेकिन आयोजन किसने कराया ये मालूम नहीं. खेलो इंडिया, छत्तीसगढ़ ओलंपिक में खेला हुआ. छत्तीसगढ़ की भावना को सरकार ने मजाक बनाकर रख दिया है. इसके साथ ही उन्होंने छत्तीसगढ़ में भाजपा कार्यकाल के साथ-साथ कांग्रेस के कार्यकाल में हुए वृक्षारोपण की सोशल ऑडिट कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि जितने पौधे लगाए गये हैं, उतने से राज्य में 100 प्रतिशत वन हो जाता.

भाजपा विधायक ने सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि रोम जल रहा था या जलाया गया. इसे लेकर इतिहासकारों में विवाद है, लेकिन यहाँ आपके आनंद के लिये छत्तीसगढ़ को जलाया जा रहा है. भानुप्रतापपुर में एक कार जल गई. उसमे बैठे चार लोग अब तक ग़ायब है, लेकिन ये किसी को नहीं मालूम कहा चले गये. आत्मानंद स्कूल खोला गया. एक भी नई बिल्डिंग नहीं बनी. पुरानी बिल्डिंग में किस-किस मद से राशि खर्च की गई? रेनोवेशन के नाम पर घोटाला हुआ. सरकार क्या इसकी जाँच कराएगी?

One thought on “रायपुर: विधानसभा सत्र में भाजपा विधायक चंद्राकर ने ऐसा क्यों कहा… 17 फरवरी के बाद कांग्रेस नेता जाएंगे जेल! पढ़े पूरा मामला…TNR न्यूज

Comments are closed.